केशऑनलाइनप्राप्तकरें

USMC/AVCA टीम अकादमिक पुरस्कार के लिए अपनी टीम को नामांकित करें। 30 जून को नामांकन बंद।
एचएस कोच: शीर्ष कोचों से सीखें और कोच ऑफ द ईयर वर्चुअल सुपर क्लिनिक में सहकर्मियों के साथ जुड़ें। अभी पंजीकरण करें!
इस बारे में अधिक जानें कि यूएस मरीन कॉर्प्स आपकी और आपकी टीम की कैसे मदद कर सकता है
शुरुआत से नेताओं को याद करके और आज के अधिवक्ताओं को पहचानकर शीर्षक IX के 50 साल पूरे होने का जश्न मनाएं। "आगे कौन है?"

2022 USMC/AVCA टीम अकादमिक पुरस्कार

अपनी टीम को नामांकित करने के लिए यहां क्लिक करें!

 यूएस मरीन कॉर्प्स के बारे में अधिक जानने के लिए, यहां जाएंhttps://rmi.marines.com/influencer

 

व्यावसायिक विकास के लिए एक समग्र मार्गदर्शिका (हुडल द्वारा प्रस्तुत)

ज़ैच वेनबर्ग द्वारा, टेनेसी टेक हेड बीच कोच / एसोसिएट हेड महिला कोच

हाल ही में, मैं अपने पसंदीदा कोचिंग पॉडकास्ट में से एक सुन रहा था: "कोचिंग डीएनए", जिसे ट्रैविस वायकॉफ द्वारा बनाया गया था। पॉडकास्ट पर, वायकॉफ, जो खुद को कोचों के लिए एक कोच के रूप में विपणन करता है और किंगडम कोचिंग नामक एक परामर्श व्यवसाय चलाता है, एथलेटिक्स परिदृश्य के कोचों, प्रशासकों और खेल पेशेवरों के साथ बैठकर उनके दिमाग को चुनने और नेतृत्व, टीम पर उनके विचार सुनने के लिए बैठता है। निर्माण, संस्कृति और शिक्षा।

जबकि एक बेसबॉल खिलाड़ी और पूर्व कॉलेजिएट कोच के रूप में ट्रैविस की पृष्ठभूमि वर्तमान बेसबॉल कोचों की ओर झुकी हुई अतिथि सूची में है, अन्य खेलों में उनकी पहुंच काफी स्पष्ट है। वॉलीबॉल कोचों को उच्च स्तर की आवृत्ति के साथ चित्रित किया जाता है, और उन्होंने केविन हैम्बली, क्रिस्टी जॉनसन लिंच, जॉन मेयर, ट्रैविस हडसन, जेन ग्रीन और कई अन्य वॉलीबॉल नेताओं के साथ बात की है।

जब भी मैं उनके किसी मेहमान की बात सुनता हूं, तो मैं अपनी कोचिंग यात्रा पर लागू करने के लिए लगातार जानकारी और कोचिंग रणनीति ले रहा हूं। हाल के एक एपिसोड को सुनते हुए, मैंने खुद को यह सोचते हुए पाया, "ट्रैविस ने इस पॉडकास्ट पर जितने भी सम्मानित दिमाग और महान नेताओं के साथ बात की है, निश्चित रूप से उनके पास अपनी खुद की कुछ महान सलाह होनी चाहिए जो उन्होंने इन सभी वार्तालापों से तैयार की है। ।"

इसलिए, मैं ट्रैविस के पास पहुंचा और पूछा कि क्या वह चैट करने और सलाह देने के लिए तैयार होगा कि कैसे किसी भी खेल या स्तर के कोच हमेशा अपने टूलबेल्ट को बढ़ने के तरीकों से भर सकते हैं और कोचों के लिए हमेशा सीखने के लिए सर्वोत्तम अभ्यास कर सकते हैं। शुक्र है, ट्रैविस ने मेरा निमंत्रण स्वीकार कर लिया, और हमारी बातचीत से जो आया वह उससे भी बेहतर था जिसकी मैंने कल्पना की थी!

ट्रैविस और मैंने दो तरीकों पर चर्चा की, जो कोच सीखने और खुद को बेहतर बनाने के लिए देख सकते हैं: व्यापक स्पेक्ट्रम, जिसे ट्रैविस 30-हजार-फुट व्यू और बूट्स ऑन द ग्राउंड व्यू कहते हैं, जहां कोच सीख रहा है। दोनों विचारों का कोच की सीखने की यात्रा में एक स्थान है, और हमने उन पर दो अलग-अलग संस्थाओं के रूप में चर्चा की। हमारी बातचीत का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है; कोई सीधा उद्धरण नहीं है, लेकिन मैंने नीचे ट्रैविस के जवाबों की व्याख्या की है।

30-हजार-फुट दृश्य
30-हज़ार फ़ुट दृश्य सीखने का एक दृष्टिकोण है जो विषयों की अधिक सामान्य श्रेणी को कवर करता है। इस समूह में सीखने की रणनीतियों में ऑन-कोर्ट कोचिंग शामिल नहीं है, बल्कि वे चीजें हैं जो आपको खिलाती हैं: पॉडकास्ट, किताबें, सम्मेलन और समग्र प्रतिबिंब। वास्तव में, ट्रैविस को लगता है कि अभ्यास और मैचों के बाद प्रतिबिंब सबसे अच्छे तरीकों में से एक है जो एक कोच सीख सकता है।

प्रतिबिंब का अधिकतम लाभ उठाने के लिए, कोच को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि वे अपने सभी कोचिंग अभ्यासों में आत्म-जागरूक हैं। आत्म-जागरूकता महान प्रतिबिंब के साथ-साथ मान्यताओं को चुनौती देने की क्षमता की ओर ले जाती है। हालांकि, आत्म-जागरूकता के बिना प्रतिबिंब से अस्पष्ट विचार पैदा होंगे, इसलिए प्रशिक्षकों के लिए खुद को ऐसे लोगों के साथ संरेखित करना अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है जो अपने दिमाग को तेज करने जा रहे हैं और शायद सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्हें सच बताएं। कोई है जो अंधे धब्बे को इंगित कर सकता है और रचनात्मक आलोचना की पेशकश कर सकता है, कोच के विकास के लिए सर्वोपरि है।

30-हजार फुट के दृश्य में, यदि एक कोच अपने निपटान में हर अवसर से प्रतिदिन सीख सकता है और बढ़ सकता है, और यदि कोच एक उत्साही शिक्षार्थी हो सकता है, तो वे केवल एक कोच के रूप में सुधार करेंगे। लेकिन, लक्ष्य यह है कि ट्रैविस कंपाउंड ग्रोथ को कहते हैं - जितना संभव हो सके सीखने के लिए हर एक दिन वहां लटका हुआ है, और समय के साथ, अपना कोचिंग कप भरना ताकि आप सर्वोत्तम संभव नेता और कोच बन सकें।

ग्राउंड व्यू पर जूते
आम आदमी के शब्दों में, "बूट्स ऑन द ग्राउंड" होने का मतलब है कि हम करके सीख रहे हैं। आपके द्वारा प्राप्त किए जा सकने वाले कोचिंग प्रतिनिधि की मात्रा को अधिकतम करना सीखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है, लेकिन साथ ही, अपने अनुभवों के बारे में लिखना भी है। ट्रैविस के दिमाग में, यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप क्या जानते हैं और क्या नहीं। इससे भी गहरा, हालांकि, लेखन कोच को यह पता लगाने में मदद करता है कि वे क्या जानते हैं और वे इसे दूसरों के सामने कैसे व्यक्त करते हैं।

एक ऐसे कोच की कल्पना करें जो भर्ती करने के बारे में बहुत सहज है; यदि वह कोच एक कन्वेंशन सेंटर में युवा वॉलीबॉल देख रहा है, तो वे जान सकते हैं कि वे वास्तव में क्या देख रहे हैं। लेकिन अगर कोई अन्य कोच उनसे पूछता है कि वे बाहरी हिटर में क्या ढूंढते हैं, उदाहरण के लिए, यह स्पष्ट करना बहुत कठिन हो सकता है और वे कुछ इस तरह से जवाब देंगे, "मुझे नहीं पता, जब मैं इसे देखता हूं तो मैं इसे जानता हूं ।"

वही कहा जा सकता है जब आप उनके कोचिंग दर्शन के बारे में पूछते हैं। उन्हें तुरंत जवाब देने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन अगर उन्होंने इसे नहीं लिखा है, तो उत्तर केंद्रित नहीं होने की संभावना है और उतना तेज नहीं है। यदि दर्शनशास्त्र को पहले लिखा जाता है, तो पल में जुगाड़ की संभावना कम होती है।

पॉडकास्ट सुनते समय भी लेखन उपयोगी हो सकता है। क्योंकि पॉडकास्ट पर बहुत सारी जानकारी है और वापस जाना और उस जानकारी को ढूंढना कठिन है जिसे आप ढूंढ रहे थे, सुनते समय नोट्स लेने से आपने जो सीखा है उसके संदर्भ को समझने और अधिकतम करने में आपकी सहायता कर सकता है।

लेखन एक ऐसी चीज है जिसमें मैंने ध्यान देना शुरू कर दिया है। मेरे पास मेरी "वॉलीबॉल नोटबुक" है जो हमेशा मुझ पर रहती है - मैं इसे अपने साथ सम्मेलन में लाता हूं - और यह प्रस्तुतियों, नोट्स, अभ्यास और क्लिनिक की जानकारी की एक चल रही सूची बन गई है। अपनी खुद की लेखन यात्रा के कारण, मैंने ट्रैविस से पूछा: "जब आप नहीं जानते कि किस बारे में लिखना है तो आप क्या लिखते हैं?" उनका जवाब एकदम सही था और मेरी लेखन यात्रा में मेरा मार्गदर्शन करेगा: “अगर मेरे पास लिखने के लिए कुछ नहीं है, तो मैं पढ़ने जाता हूँ। अगर मेरे मन में बहुत सारे विचार हैं, तो मैं लिखने जाता हूँ।”

ट्रैविस का अंतिम डला, जो मुझे लगता है कि इस धारणा के साथ सच है कि कोच शिक्षक हैं, यह था कि किसी और को कुछ सिखाना एक कोच के सीखने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है। प्रशिक्षकों के रूप में, मेरा मानना ​​है कि हम सभी उस विचार प्रक्रिया के साथ प्रतिध्वनित हो सकते हैं।


मैं ट्रैविस वायकॉफ को फिर से धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अपना ज्ञान साझा करने के लिए समय दिया कि कैसे कोच अपनी सीखने की यात्रा में पेशेवर रूप से विकास करना जारी रख सकते हैं। यदि आप ट्रैविस और किंगडम कोचिंग के बारे में अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं, तो आप उसे यहाँ देख सकते हैंउसकी वेबसाइट, परट्विटर@KingdomCoachingTW पर, और आगेinstagram@TravisWyckoff पर।

क्या आपके पास सीखने की कोई रणनीति या रणनीति है जो आपकी सीखने की यात्रा में आपकी मदद करती है या उन विषयों को लिखने की कोई सलाह है जिससे आपको मदद मिली है? मैं उन्हें सुनना चाहता हूँ! आप मुझ तक पहुंच सकते हैंzweinberg@tntech.edu . मैं बातचीत के लिए तत्पर हूं!